2024 के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ स्टॉक


 पंडित 2024 के लिए अपने आर्थिक और वित्तीय बाजार की भविष्यवाणियों पर विभाजित हैं। कुछ लोग उच्च ब्याज दरों को मंदी के कारण देखते हैं, जबकि अन्य विकास को देखते हैं क्योंकि फेड दर में कटौती को लागू करना शुरू कर देता है।

इस अनिश्चितता के बीच, आने वाले वर्ष के लिए सर्वश्रेष्ठ स्टॉक चुनना तनावपूर्ण हो सकता है.

सौभाग्य से, एक समाधान है। दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाएं: सकारात्मक दृष्टिकोण वाली अच्छी कंपनियों में निवेश करें जिन्हें आप अनिश्चित काल तक पकड़ सकते हैं। परिणामस्वरूप आपके पास बहुमुखी प्रतिभा होगी। यदि बाजार मजबूत है, तो आप लहर की सवारी कर सकते हैं। यदि बाजार खट्टा हो जाता है, तो आप लटक सकते हैं और वसूली की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

लंबी अवधि के निवेश के लाभों की समीक्षा के लिए पढ़ें, इसके बाद 10 शीर्ष शेयरों का परिचय दें जो 2024 और उसके बाद आपके पोर्टफोलियो के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हो सकते हैं।

लंबी अवधि के निवेश के लाभ

दीर्घकालिक निवेश विभिन्न बाजार स्थितियों के तहत क्षमा करना है, लेकिन कहानी के लिए और भी बहुत कुछ है। अनुभवी और नौसिखिए दीर्घकालिक निवेशकों को भी चक्रवृद्धि वृद्धि, कम लेनदेन लागत, कर दक्षता और कम बाजार अस्थिरता प्रभाव की क्षमता से लाभ होता है।

1. यौगिक वृद्धि

चक्रवृद्धि वृद्धि में आपके रिटर्न और आपके मूल निवेश पर कमाई शामिल है। अपने मूल निवेश के साथ अपने रिटर्न को बढ़ने की अनुमति देने से समय के साथ आपकी धन क्षमता में मौलिक सुधार होता है।

लंबी अवधि के निवेशक स्वाभाविक रूप से मुनाफे का एहसास करने के लिए बेचने के बजाय निवेशित रहकर चक्रवृद्धि वृद्धि का एहसास करते हैं। एक उदाहरण के रूप में, मान लें कि आपके पास $ 100 मूल्य का स्टॉक है जो एक वर्ष में 10% बढ़ता है। आप $ 10 ऊपर हैं। यदि आप निवेशित रहते हैं और स्टॉक फिर से 10% बढ़ता है, तो दूसरे वर्ष का लाभ $ 11 है - क्योंकि आपने मूल निवेश पर और पहले वर्ष के रिटर्न पर अर्जित किया है।

निष्पक्ष होने के लिए, आप नियमित रूप से अपने मुनाफे को पुनर्निवेश करके अल्पकालिक निवेशक के रूप में चक्रवृद्धि वृद्धि भी उत्पन्न कर सकते हैं। पेचीदा हिस्सा यह है कि शॉर्ट-टर्म को लाभदायक ट्रेडों की एक श्रृंखला निष्पादित करनी चाहिए। दीर्घकालिक दृष्टिकोण के तहत, आपको केवल एक अच्छी कंपनी में निवेश करने की आवश्यकता है जो समय के साथ बढ़ती है।

2. कम लेनदेन लागत

यदि आपका ब्रोकर प्रति-लेनदेन शुल्क लेता है, तो आपके पास दीर्घकालिक रणनीति के साथ बहुत कम लागत होगी। जबकि कुछ रुपये एक व्यापार ज्यादा नहीं लग सकता है, उन फीस को जोड़ते हैं। शुल्क आपके पास निवेश करने के लिए उपलब्ध धन को कम करते हैं और समय के साथ आपके रिटर्न को कम करते हैं।

3. कर दक्षता

एक कर योग्य खाते में, आप वास्तविक लाभ, ब्याज और लाभांश पर कर लगाते हैं। आपको लाभ तभी होता है जब आप बेचते हैं। लंबी अवधि के निवेश बेचने पर पकड़ का पक्ष लेते हैं, जो कर बिल को कम रखता है।

4. बाजार की अस्थिरता का कम प्रभाव

बाजार की अस्थिरता आपके निवेश रिटर्न के लिए सबसे अधिक हानिकारक होती है जब आप अस्थायी रूप से कम कीमतों पर परिसमापन करते हैं। लंबी अवधि के निवेशक आमतौर पर क्रैश और सुधार के माध्यम से अपनी स्थिति को पकड़कर इस भाग्य से बचते हैं।

इन पिक्स के लिए प्रयुक्त पद्धति

हर स्टॉक लंबी होल्डिंग अवधि के लिए उपयुक्त नहीं होता है। सबसे अच्छी पसंद वे हैं जिनके पास वित्तीय ताकत और खराब अर्थव्यवस्थाओं और अनिश्चित समय के माध्यम से सत्ता में स्थिरता है। वॉरेन बफेट की सलाह को याद करते हुए "कभी पैसा न खोएं," मैं लार्ज-कैप का पक्ष ले रहा हूं जो विश्लेषकों को पर्याप्त मार्जिन, बड़े बाजार हिस्सेदारी और अच्छे विकास दृष्टिकोण के साथ पसंद है।

वफादार ग्राहकों के साथ उच्च-मार्जिन वाली कंपनियां कुशलता से बिक्री वृद्धि को बढ़ते मुनाफे में बदल देती हैं - जो बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में बहुत अच्छा है। लेकिन ये वही कंपनियां बाजार की गिरावट में भी लचीली हैं। वफादार ग्राहक गंभीर बिक्री में गिरावट के खिलाफ इन्सुलेट करते हैं जबकि उच्च मार्जिन लाभप्रदता की रक्षा करते हैं। आकार और प्रतिष्ठा प्रतिस्पर्धी दरों पर पूंजी तक निरंतर पहुंच में भी मदद करती है।

2024 में पैसा कमाने में आपकी मदद करने के लिए फोर्ब्स में ब्रेन ट्रस्ट से अधिक उच्च-दृढ़ विश्वास वाले निवेश विचारों के लिए, फोर्ब्स की सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से प्रत्याशित रिपोर्टों में से एक, 2024 के लिए खरीदने के लिए 12 सर्वश्रेष्ठ स्टॉक डाउनलोड करें

2024 के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ स्टॉक

नीचे दी गई टेबल आने वाले वर्ष के लिए 10 टॉप स्टॉक दिखाती है. यहां ध्यान देने योग्य दो बिंदु। एक, मेरे पास मैकडॉनल्ड्स और माइक्रोसॉफ्ट में पद हैंएमएसएफटी -0.2%. और दो, ये पिक्स तकनीक में भारी हैं। जैसे, वे पूरी तरह से विविध पोर्टफोलियो होने का इरादा नहीं रखते हैं।

1. वीजा (वी)

  • सेक्टर: वाणिज्यिक सेवाएं
  • मार्केट कैप: $521 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $254.13
  • वित्तीय वर्ष 2023 GAAP EPS: $8.28
  • लाभांश उपज: 0.82%
  • वार्षिक लाभांश: $ 2.08
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

वीज़ा एक भुगतान प्रसंस्करण नेटवर्क और संबंधित सेवाएं चलाता है, जिसमें ब्रांडेड क्रेडिट, डेबिट और प्रीपेड बैंक कार्ड शामिल हैं। प्राथमिक आय स्रोत कंपनी के नेटवर्क पर लेनदेन से उत्पन्न शुल्क है। वीज़ा के प्रमुख विकास चालक भुगतान की मात्रा और संसाधित लेनदेन की संख्या में वृद्धि हैं।

वीज़ा एक टॉप पिक क्यों है

वीज़ा का 64% का विशाल परिचालन मार्जिन अतिरिक्त लाभप्रदता प्रदान करता है जो प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए चल रहे नेटवर्क निवेशों का समर्थन कर सकता है, साथ ही शेयरधारक लाभांश और शेयर बायबैक भी।

कंपनी की 1% से कम की लाभांश उपज आपको अपने दम पर खरीदने के लिए मजबूर नहीं करेगी - लेकिन वीज़ा की बढ़ती लाभप्रदता और शेयर पुनर्खरीद का इतिहास हो सकता है। अपने वित्तीय वर्ष 2023 के दौरान, वीज़ा ने अपने क्लास ए कॉमन स्टॉक के 55.4 मिलियन शेयरों को $12.4 बिलियन में पुनर्खरीद किया। अक्टूबर में, वीज़ा ने एक नए बहुवर्षीय $ 25 बिलियन शेयर बायबैक प्राधिकरण को मंजूरी दी।

साथ ही, वीज़ा के बिजनेस मॉडल में अंतर्निहित मुद्रास्फीति सुरक्षा है, जो निवेशकों के लिए आराम का स्रोत हो सकता है। जैसे-जैसे कीमतें बढ़ती हैं, वीज़ा उच्च मूल्य लेनदेन की प्रक्रिया करता है और अधिक पैसा कमाता है। अधिक मुद्रास्फीति प्रतिरोधी शेयरों के लिए, मुद्रास्फीति के लिए निवेश देखें।

वित्तीय वर्ष 2024 में, वीज़ा को पिछले वर्ष की तुलना में अपने ईपीएस में दोहरे अंकों की वृद्धि की उम्मीद है।

2. मैकडॉनल्ड्स (एमसीडी)

  • सेक्टर: उपभोक्ता सेवाएं
  • मार्केट कैप: $208 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $286.98
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $ 11.34
  • लाभांश उपज: 2.3%
  • वार्षिक लाभांश: $ 6.68
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

मैकडॉनल्ड्स अमेरिका और विदेशों में अपने नाम के फास्ट-फूड रेस्तरां का संचालन और फ्रेंचाइजी करता है। 100 देशों में 36,000 रेस्तरां के साथ, मैकडॉनल्ड्स दुनिया में सबसे पहचानने योग्य फास्ट-फूड ब्रांडों में से एक है।

एमसीडी एक टॉप पिक क्यों है

मैकडॉनल्ड्स के रूप में सर्वव्यापी ब्रांड के लिए विकास चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन फास्ट फूड ऑपरेटर की एक योजना है। मैकडॉनल्ड्स ने हाल ही में घोषणा की कि वह 8,800 स्थानों को खोलेगा और 2027 तक 250 मिलियन सदस्यों के लिए अपने वफादारी कार्यक्रम का विस्तार करेगा। जैसे-जैसे वफादारी सदस्यता बढ़ती है, उस कार्यक्रम से एकत्र किया गया डेटा श्रृंखला के लिए एक और प्रतिस्पर्धात्मक लाभ होना चाहिए। मैकडॉनल्ड्स 10 कॉसएमसी के कैफे के एक नए पायलट कार्यक्रम के साथ अपने हैमबर्गर-केंद्रित रेस्तरां से भी बाहर निकल रहा है, जिसमें ज्यादातर विभिन्न प्रकार के कैफीनयुक्त पेय पदार्थ और स्नैक्स का एक छोटा मेनू होगा, जिसमें प्रेट्ज़ेल काटने, कुकीज़ और ब्राउनी संडे शामिल हैं। इलिनोइस रेस्तरां हाल ही में खोला गया है और अगले साल टेक्सास में नौ और खुलने वाले हैं।

मैकडॉनल्ड्स ने संचालन और ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लक्ष्य के साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) अधिग्रहण भी किया है।

पिछले 12 महीनों में, मैकडॉनल्ड्स ने 46% का ठोस परिचालन मार्जिन का उत्पादन किया। कंपनी 2024 में लगभग 2% की बिक्री वृद्धि और लगभग 90% के मुफ्त नकदी प्रवाह रूपांतरण के साथ इसी तरह के परिणामों की उम्मीद करती है।

मैकडॉनल्ड्स 2.3% की लाभांश उपज के साथ निवेश आय की एक अच्छी धारा भी पैदा करता है।

3. ताइवान सेमीकंडक्टर (TSM)

  • सेक्टर: प्रौद्योगिकी
  • मार्केट कैप: $502 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $96.83
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $ 168.15
  • लाभांश उपज: 1.5%
  • वार्षिक लाभांश: $ 1.47
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

ताइवान सेमीकंडक्टर एक बड़ी और सम्मानित चिप फाउंड्री है जो अन्य कंपनियों के लिए अनुबंध के तहत अर्धचालक का उत्पादन करती है। Apple TSMC के सबसे बड़े ग्राहकों में से एक है। अन्य में एनवीडिया, इंटेल और उन्नत माइक्रो डिवाइस शामिल हैं।

क्यों टीएसएम एक टॉप पिक है

मॉर्डर इंटेलिजेंस का अनुमान है कि वैश्विक सेमीकंडक्टर उद्योग अब और 2028 के बीच 10.9% सीएजीआर से बढ़ेगा। टीएसएम उस वृद्धि से लाभान्वित होने के लिए खड़ा है, क्योंकि कंपनी अपने अनुमानित 56% वैश्विक बाजार हिस्सेदारी के साथ चिप निर्माण पर हावी है। यह 40% से अधिक ऑपरेटिंग मार्जिन और ईर्ष्यापूर्ण ग्राहक सूची के साथ संयुक्त टीएसएम के लिए मजबूत उल्टा है।

चिप निर्माण में मंदी के कारण कंपनी 2023 में बिक्री में गिरावट की उम्मीद करती है। हालांकि, कारोबारी माहौल अगले साल स्थिर होना चाहिए। उम्मीद यह है कि 2024 टीएसएम के लिए एक "स्वस्थ विकास" वर्ष होगा।

4. माइक्रोसॉफ्ट (एमएसएफटी)

  • सेक्टर: प्रौद्योगिकी
  • मार्केट कैप: $ 2.8 ट्रिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $372.52
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $10.32
  • लाभांश उपज: 0.81%
  • वार्षिक लाभांश: $3
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

Microsoft सॉफ़्टवेयर और कंप्यूटिंग सेवाओं का विकास और समर्थन करता है. कंपनी के व्यक्तिगत कंप्यूटिंग एप्लिकेशन विंडोज और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 दुनिया भर के घरों में प्रसिद्ध हैं। माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड कंप्यूटिंग में भी एक प्रमुख खिलाड़ी है।

एमएसएफटी एक टॉप पिक क्यों है

माइक्रोसॉफ्ट एप्पल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी (मार्केट कैप द्वारा) है। Microsoft के AWS के पीछे 2% बाजार हिस्सेदारी के साथ तेजी से बढ़ते क्लाउड कंप्यूटिंग स्पेस में नंबर 22 स्थान पर है।

कंपनी अपनी एआई विशेषज्ञता को अनुमानित $ 10 बिलियन के कारोबार में स्केल करने के शुरुआती चरण में है। Microsoft OpenAI में एक निवेशक है और वर्तमान में खोज परिणामों के पूरक के लिए ChatGPT का उपयोग करता है। अगले साल, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के एआई-संचालित संस्करण को रोल आउट करेगा।

उन निवेशकों के लिए जो एआई को "अगली बड़ी चीज" के रूप में देखते हैं, माइक्रोसॉफ्ट में एक स्थिति में बहुत अपील है। कंपनी के पास एक नए, संभावित रूप से तेजी से बढ़ते बाजार के साथ-साथ मेगा कैप वित्तीय ताकत का जोखिम है। निवेशकों के लिए, यह जोखिम और इनाम का एक दिलचस्प मिश्रण है।

2024 में पैसा कमाने में आपकी मदद करने के लिए फोर्ब्स में ब्रेन ट्रस्ट से अधिक निवेश विचारों के लिए, फोर्ब्स की सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से प्रत्याशित रिपोर्टों में से एक, 2024 के लिए खरीदने के लिए 12 सर्वश्रेष्ठ स्टॉक डाउनलोड करें

5. Zoetis (ZTS)

  • Sector: Health
  • Market cap: $82 billion
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $179.65
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $4.91
  • लाभांश उपज: 0.83%
  • वार्षिक लाभांश: $ 1.50
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

ज़ोएटिस सात श्रेणियों में पालतू जानवरों और पशुधन के लिए दवा और स्वास्थ्य उत्पादों का उत्पादन करता है, जिसमें टीके, परजीवीनाशक, औषधीय फ़ीड एडिटिव्स और पशु स्वास्थ्य निदान शामिल हैं। कंपनी फाइजर की पूर्व सहायक कंपनी है। जिसे बंद कर दिया गया है और अब स्वतंत्र रूप से संचालित होता है।

ZTS एक टॉप पिक क्यों है

अमेरिका और लैटिन अमेरिका में, ज़ोएटिस के पास साथी जानवरों, मवेशियों, सूअर और यहां तक कि मछली के लिए दवाओं और स्वास्थ्य उत्पादों में अग्रणी बाजार हिस्सेदारी है। यह प्रभुत्व 300 उत्पादों और 27 विनिर्माण साइटों द्वारा समर्थित है।

Zoetis को 2024 में अपने नए उत्पाद Librela से बढ़ावा मिलना चाहिए, जो कुत्तों के लिए एक अभिनव दर्द उपचार है। Zoetis के पास बिल्लियों के लिए एक समान उत्पाद है, सोलेंसिया, जिसे 2022 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था। सोलेंसिया कंपनी की सबसे हालिया तिमाही में उत्पाद की बिक्री में वृद्धि का एक प्रमुख चालक था। यूरोप में दो साल के सफल उपयोग के बाद लिब्रेला अमेरिका आता है।

विश्लेषकों को उम्मीद है कि ज़ोएटिस 2024 में अपनी कमाई में 10.5% की वृद्धि करेगा। पिछले 12 महीनों में कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन 36 पर्सेंट रहा।

6. एडोब (ADBE)

  • सेक्टर: प्रौद्योगिकी
  • मार्केट कैप: $274 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $602.22
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $11.12
  • लाभांश उपज: NA
  • वार्षिक लाभांश: NA
  • लाभांश भुगतान ताल: NA

कंपनी ओवरव्यू

Adobe सामग्री निर्माण, प्रकाशन और विश्लेषण के लिए सॉफ़्टवेयर विकसित और समर्थन करता है। कंपनी के क्रिएटिव सूट, एडोब क्रिएटिव क्लाउड के अनुमानित 30 मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं।

क्यों ADBE एक शीर्ष पिक है

एडोब, माइक्रोसॉफ्ट की तरह, एआई में उल्टा है। Adobe ने पहले ही मास-मार्केट अपील के साथ व्यावहारिक AI सुविधाओं को लागू करने की अपनी क्षमता साबित कर दी है। एक उदाहरण "जनरेटिव विस्तार" कार्यक्षमता है जो कंपनी के प्रमुख एप्लिकेशन फ़ोटोशॉप में बनाया गया है।

विश्लेषकों को उम्मीद है कि Adobe के अनुप्रयोगों में आगे AI एकीकरण 2024 और उसके बाद सदस्यता राजस्व को बढ़ाएगा। Adobe के 36% ऑपरेटिंग मार्जिन के साथ संयुक्त डबल-डिजिट टॉपलाइन ग्रोथ इन्वेस्टर के लिए अच्छी तरह से बोड्स करती है.

7. बुकिंग होल्डिंग्स (बीकेएनजी)

  • सेक्टर: उपभोक्ता सेवाएं
  • मार्केट कैप: $109 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $3,148.01
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $141.37
  • लाभांश उपज: NA
  • वार्षिक लाभांश: NA
  • लाभांश भुगतान ताल: NA

कंपनी ओवरव्यू

बुकिंग होल्डिंग्स एक प्रमुख ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी है जो कई प्रसिद्ध संपत्तियों के माध्यम से आरक्षण और यात्रा से संबंधित सेवाएं बेचती है। इनमें booking.com, priceline.com, कयाक, rentalcars.com और ओपनटेबल शामिल हैं।

क्यों BKNG एक शीर्ष पिक है

पिछली चार तिमाहियों से, बुकिंग होल्डिंग्स ने विश्लेषकों की आय अपेक्षाओं को आसानी से बेहतर प्रदर्शन किया है। हाल ही की तीसरी तिमाही में, कंपनी ने 21% राजस्व वृद्धि पर वर्ष दर वर्ष अपने पतला EPS 66% को कुशलतापूर्वक बढ़ाया।

BKNG के आकार के लाभ और होटलों और छुट्टियों के किराये की इसकी विस्तारित सूची के साथ-साथ महामारी के बाद की यात्रा वृद्धि ने 2023 के आउटपरफॉर्मेंस में योगदान दिया। निरंतर इन्वेंट्री विस्तार इस मार्केट लीडर को आगे मार्केट शेयर लाभ के लिए रखता है।

विश्लेषकों को क्रमशः 11% और 19% की BKNG के लिए 2024 की बिक्री और EPS वृद्धि की उम्मीद है।

8. एप्पल (AAPL)

  • सेक्टर: प्रौद्योगिकी
  • मार्केट कैप: $ 3 ट्रिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $193.42
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $ 6.13
  • लाभांश उपज: 0.50%
  • वार्षिक लाभांश: $ 0.96
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

Apple iPhone, MacBook कंप्यूटर, Apple वॉच, iPad और संबंधित डिवाइस और एप्लिकेशन बनाता है। कंपनी को एक वफादार ब्रांड का आनंद मिलता है, एक सुसंगत उपयोगकर्ता अनुभव और उत्पाद लाइन में गहन एकीकरण के लिए धन्यवाद।

क्यों AAPL एक टॉप पिक है

एप्पल की बिक्री अपने सबसे हालिया तिमाही और वित्तीय वर्ष में गिर गई। तिमाही में, केवल आईफोन और सेवाओं ने लाभ दर्ज किया, जबकि अन्य सभी उत्पादों की बिक्री में गिरावट देखी गई।

सॉफ्ट सेल्स के बावजूद, आईफोन निर्माता ने साल और तिमाही के लिए अपने पतला ईपीएस को बढ़ाया। उच्च मार्जिन सेवा व्यवसाय में वृद्धि ने योगदान दिया। लेकिन Apple का सबसे मजबूत प्रतिस्पर्धात्मक लाभ अटूट ग्राहक वफादारी है। एक बार जब ग्राहक Apple इकोस्फीयर में आ जाते हैं, तो वे वहीं रहते हैं। यह समय के साथ Apple के व्यवसाय को स्थिरता और कुछ स्तर की भविष्यवाणी प्रदान करता है।

विश्लेषकों को उम्मीद है कि Apple वित्तीय वर्ष 2024 में अपनी टॉपलाइन 3.5% और वित्त वर्ष 5.7 में 2025% बढ़ेगा।

9. मॉन्स्टर बेवरेज (MNST)

  • सेक्टर: कंज्यूमर नॉन-ड्यूरेबल्स
  • मार्केट कैप: $56 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $54.26
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $1.48
  • लाभांश उपज: NA
  • वार्षिक लाभांश: NA
  • लाभांश भुगतान ताल: NA

कंपनी ओवरव्यू

मॉन्स्टर एनर्जी ड्रिंक बनाता है, बाजार करता है और वितरित करता है। पोर्टफोलियो में नाम मॉन्स्टर ब्रांड के साथ-साथ एनओएस, फुल थ्रॉटल, रीगन और ग्लेडिएटर ड्रिंक्स शामिल हैं।

क्यों MNST एक शीर्ष पिक है

बढ़ती एनर्जी ड्रिंक कैटेगरी में मॉन्स्टर का दबदबा है। मूल्य निर्धारण शक्ति, एक मजबूत उत्पाद पाइपलाइन, एक सम्मानजनक ऑपरेटिंग मार्जिन और एक नए अधिग्रहण के साथ, मॉन्स्टर अपनी श्रेणी में विकास के अपने हिस्से पर कब्जा करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है। केन रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड की एक रिपोर्ट में भविष्यवाणी की गई है कि अगले पांच वर्षों में वैश्विक ऊर्जा पेय की बिक्री सालाना 8% बढ़ जाएगी।

विश्लेषकों को उम्मीद है कि मॉन्स्टर 2024 में अपनी बिक्री 11% और ईपीएस 16% बढ़ाएगा।

10. यूनियन पैसिफिक (UNP)

  • सेक्टर: परिवहन
  • मार्केट कैप: $141 बिलियन
  • 12/05/23 के रूप में स्टॉक की कीमत: $232.17
  • ट्रेलिंग 12-महीने का ईपीएस: $10.42
  • लाभांश उपज: 2.2%
  • वार्षिक लाभांश: $ 5.20
  • लाभांश भुगतान ताल: त्रैमासिक

कंपनी ओवरव्यू

यूनियन पैसिफिक एक बड़ी और प्रमुख अमेरिकी रेल कंपनी है जो वाणिज्यिक परिवहन और वितरण सेवाएं प्रदान करती है। यूएनपी के ग्राहकों में वाहन निर्माता, कृषि उत्पादक और वितरक, और निर्माण सामग्री और उत्पादों के निर्माता शामिल हैं।

यूएनपी एक टॉप पिक क्यों है

यूएनपी की सबसे हालिया तिमाही में नरम शिपिंग वॉल्यूम और मुद्रास्फीति के दबाव के कारण मिश्रित परिणाम थे। हालांकि, कंपनी के नए सीईओ ने ट्रेन की लंबाई और टर्मिनल रहने के समय जैसे ऑपरेटिंग मैट्रिक्स में कुछ शुरुआती जीत हासिल की। आगे के परिचालन में सुधार यूएनपी के लिए आगे बढ़ने वाली एक प्रमुख कहानी होनी चाहिए। बेहतर दक्षता यूएनपी को शिपिंग वॉल्यूम में किसी भी निरंतर अस्थिरता के माध्यम से प्रबंधित करने में मदद कर सकती है।

जैसा कि कारोबारी माहौल स्थिर होता है, एक अधिक कुशल यूएनपी को बहुत सारी नकदी उत्पन्न करनी चाहिए जो शेयरधारक लाभांश और शेयर पुनर्खरीद को निधि दे सकती है।

सार

अनिश्चित 2024 वित्तीय बाजार दृष्टिकोण के सामने, उन ठोस कंपनियों में निवेश करें जिन्हें आप लंबे समय तक रखने के इच्छुक हैं। आमतौर पर, लचीलापन और विकास क्षमता के लिए सर्वश्रेष्ठ स्टॉक में व्यावसायिक गति, परिचालन दक्षता और मान्यता प्राप्त, सम्मानित ब्रांड नाम होते हैं। आकार भी मदद करता है।

विविध निवेश चुनना याद रखें और अपनी होल्डिंग को बारीकी से देखें। आर्थिक माहौल तेजी से बदल सकता है। यहां तक कि जब आप दीर्घकालिक दृष्टिकोण ले रहे होते हैं, तब भी बाजार में बदलाव पोर्टफोलियो अपडेट की गारंटी दे सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments